रूबी - सरल चलती - औसत


मैं एक ऐसे कार्यक्रम पर काम कर रहा हूं जो याहू फाइनैंस एपीआई का उपयोग करता है जो स्टॉक में दर्ज की गई संख्या के ऐतिहासिक पास के आंकड़े एकत्रित करता है और फिर 30 दिनों की अवधि के लिए डेटा के लिए सरल चलती औसत (एसएमए) की गणना करता है। मेरे पास अभी तक निम्न हैं: यह कोड मुझे निर्दिष्ट सीमा के लिए स्टॉक के करीब मूल्य दे रहा है। मेरे पास दो प्रश्न हैं: वर्तमान में, सभी स्टॉक के लिए एचक। मैं इन मानों को एक सरणी में कैसे डाल सकता हूं ताकि मैं प्रत्येक स्टॉक डेटा के लिए एसएमए की गणना करने के लिए उस पर एक गणना कर सकता हूं, मैंने ऐसा कुछ करने की कोशिश की: लेकिन यह केवल म्यूवल में पहले स्टॉक का मूल्य देता है। मुझे पता है कि मुझे यहां एक पाश रखना होगा। मैंने डालने की कोशिश की लेकिन यह मुझे एक त्रुटि देता है: रूबी हाय में एसएमए की गणना कैसे कर सकता हूं, टाइपो त्रुटि को इंगित करने के लिए धन्यवाद लेकिन सुधार के बाद भी, मुझे अभी भी एक ही त्रुटि मिल रही है मैं एक अन्य दृष्टिकोण के बारे में सोच रहा हूं चूंकि, hq. close में उनके समापन मूल्यों के साथ स्टॉक प्रतीकों की सूची होती है, मैं इस ऑब्जेक्ट पर दो छोर कर सकता हूं, सबसे पहले सूची में संबंधित मानों को प्राप्त करने के लिए सूची की संख्या प्राप्त करने के लिए ऑब्जेक्ट पर दूसरा स्थान प्राप्त करने के लिए। मुझे पता है यह जावा में बहुत संभव है। क्या यह रूबी में करने का कोई तरीका है कृपया एक उदाहरण प्रदान करें ndash user1745117 14 अक्टूबर 12 को 17:05। आपने यहां दो प्रश्न पूछे हैं, तो उन्हें एक बार में एक को संबोधित करें। सबसे पहले, यह कोड: बंद करता है में निम्नलिखित हैश का उत्पादन होगा। जो मैं समझता हूं वह स्वरूप में है जिसे आप चाहते हैं: दूसरे, आप एक सरल चलती औसत की गणना करना चाहते हैं - जो कि वित्तीय अनुप्रयोगों के लिए केवल मूल्यों का मतलब है। सरलताविज्ञानी नामक एक रत्न है जो ऐसा कर सकता है। निम्न हैश को औसत में पैदा करता है: रूबी में सरल चलती औसत के साथ काम करना, और इस कोड के साथ आया, विशेष रूप से तीन दिवसीय चलती औसत: यह कोड पारित होता है और यह काफी सरल लगता है, हालांकि, अगर सरणी में सैकड़ों मदों मैं 50 दिन के औसत के लिए 50 आइटम कैसे जोड़ूँगा? क्या कोई अलग दृष्टिकोण है या किसी अन्य लूप को कोड में नेस्ट किया जाए, इसके अलावा, मैं समझता हूं कि इस प्रकार के ऑपरेशन के लिए रत्न हैं, लेकिन मुझे इसे खरोंच से बनाने में अधिक दिलचस्पी है । 12 जनवरी 15 से 4: 40 सरल मूविंग औसत - एसएमए ब्रेकिंग डाउन सरल मूविंग एवर - एसएमए एक सरल चलती औसत अनुकूलन योग्य है जिसमें इसे अलग-अलग समय की अवधि के लिए गणना की जा सकती है, बस सुरक्षा के समापन मूल्य को जोड़कर समय अवधि की संख्या और फिर समय अवधि की संख्या से यह कुल विभाजित है, जो समय अवधि के दौरान सुरक्षा की औसत कीमत देता है। एक सरल चलती औसत में अस्थिरता को चिकना होता है, और सुरक्षा की कीमत की प्रवृत्ति को देखना आसान बनाता है। यदि सरल चलती औसत अंक ऊपर, इसका मतलब है कि सुरक्षा मूल्य बढ़ रहा है। यदि यह इंगित कर रहा है तो इसका मतलब है कि सुरक्षा मूल्य कम हो रहा है। चलती औसत के लिए समय सीमा, चिकनी सरल चलती औसत। एक छोटी अवधि की चलती औसत अधिक अस्थिर है, लेकिन इसके पढ़ने स्रोत डेटा के करीब है। विश्लेषणात्मक महत्व मूविंग एवरेज एक महत्वपूर्ण विश्लेषणात्मक उपकरण है जो वर्तमान मूल्य रुझानों की पहचान करता है और एक स्थापित प्रवृत्ति में बदलाव के लिए संभावित है। विश्लेषण में सरल चलने वाले औसत का उपयोग करने का सबसे आसान तरीका इसका उपयोग तेजी से पहचानने के लिए किया जा रहा है कि कोई सुरक्षा अपट्रेंड या डाउनट्रेन्ड में है या नहीं। एक और लोकप्रिय, हालांकि थोड़ा और जटिल विश्लेषणात्मक उपकरण, अलग-अलग फ़्रेमों को कवर करने के साथ सरल चलती औसत की एक जोड़ी की तुलना करना है। अगर एक छोटी अवधि की सरल चलती औसत एक लंबी अवधि के औसत से ऊपर है, तो एक अपट्रेंड की उम्मीद है। दूसरी ओर, कम अवधि के औसत से ऊपर एक दीर्घकालिक औसत प्रवृत्ति में एक निम्न आंदोलन का संकेत करता है। लोकप्रिय ट्रेडिंग पैटर्न सरल चलती औसत में इस्तेमाल होने वाले दो लोकप्रिय व्यापारिक पैटर्नों में मौत को पार और एक सुनहरा क्रॉस शामिल है। एक मौत पार तब होता है जब 50-दिन की सरल चलती औसत 200-दिवसीय चलती औसत से कम हो जाती है। यह एक मंदी का संकेत माना जाता है, जिससे कि अधिक नुकसान स्टोर में हो। गोल्डन क्रॉस तब होता है जब एक दीर्घकालिक चलती औसत के ऊपर एक अल्पकालिक चल औसत औसत टूट जाता है। उच्च व्यापारिक संस्करणों द्वारा प्रबलित, यह संकेत कर सकता है कि अतिरिक्त लाभ स्टोर में हैं।

Comments

Popular posts from this blog

बाइनरी - विकल्प - 360

स्थानांतरण - औसत - सेटिंग - मेटाट्रेडर

विदेशी मुद्रा -8 - प्रमुख - जोड़े